पीएम मोदी ने की जनता से मन की बात, किया चुनाव के बीच केदारनाथ जाने का खुलासा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से ‘मन की बात’ की। उनका यह कार्यक्रम करीब 4 महीने बाद हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से ‘मन की बात’ की। उनका यह कार्यक्रम करीब 4 महीने बाद हो रहा है। दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी की यह पहली ‘मन की बात’ है। पीएम मोदी ने मन की बीत करते हुए कहा कि चुनाव की आपाधापी में व्यस्तता तो ज्यादा था लेकिन मन की बात का मजा ही गायब था, एक कमी महसूस कर रहा था। हम 130 करोड़ देशवासियों के स्वजन के रूप में बातें करते थे।
बता दें कि पीएम ने कहा कि ‘मन की बात’ देश और समाज के लिए आइने की तरह है। ये हमें बताता है कि देशवासियों के अंदर मजबूती, ताकत और टैलेंट की कोई कमी नहीं है। कई सारे संदेश पिछले कुछ महीनों में आए हैं जिसमें लोगों ने कहा कि वो ‘मन की बात’ को मिस कर रहे हैं। जब मैं पढता हूं, सुनता हूं मुझे अच्छा लगता है। मैं अपनापन महसूस करता हूं। कई लोगों ने मुझे चुनाव की आपाधापी में, मैं केदारनाथ क्यों चला गया, बहुत सारे सवाल पूछे हैं। आपका हक है, आपकी जिज्ञासा भी मैं समझ सकता हूं।
जब मैंने आखिर में कहा था कि हम तीन-चार महीने के बाद मिलेंगे, तो लोगों ने उसके भी राजनीतिक अर्थ निकाले थे और लोगों ने कहा कि अरे! मोदी जी का कितना विश्वास है, उनको भरोसा है। लोकसभा चुनाव में 61 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट दिया। 61 करोड़- यह संख्या हमें बहुत ही सामान्य लग सकती है लेकिन अगर दुनिया के हिसाब से मैं कहूं तो अगर एक चीन को छोड़ दे तो भारत में दुनिया के किसी भी देश की आबादी से ज्यादा लोगों ने वोटिंग किया था। 2019 का लोकसभा का चुनाव अब तक के इतिहास में दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक चुनाव था।

Post a Comment

0 Comments