सीज़न की पहली बारिश, मुंबई में भारी बारिश से यातायात प्रभावित

इस सीज़न की पहली भारी बारिश ने शुक्रवार को मुंबई के कई इलाकों में यातायात को रोक दिया| 

पुलिस उपायुक्त (यातायात) शाहजी उमाप ने कहा कि कई सड़कों पर धीमी गति से यातायात देखा गया। उन्होंने कहा, ‘हमने शहर के 100 से अधिक स्थानों पर जीरो डाउन किया है, जहां जलभराव या सड़क बंद होने से ट्रैफिक जाम हो सकता है। यात्रियों को अपनी यात्रा जारी रखने के लिए यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया जाता है।
यात्रियों ने कहा कि यात्रा करने में सामान्य समय से अधिक समय लगा क्योंकि ट्रैफिक घंटों तक खड़ा रहा, खासकर पश्चिमी और पूर्वी एक्सप्रेस हाईवे पर, अंधेरी और जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड पर वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर जाने वाली सड़कें ट्रैफिक स्नैल्स देखी गईं जहां यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में दो घंटे से अधिक की देरी हुई।
सीज़न की पहली बारिश, मुंबई में भारी बारिश से यातायात प्रभावित
अधिकारियों ने बताया कि घाटकोपर से मुलुंड तक ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, एलबीएस सड़क पर यातायात धीमी गति से चल रहा था, जिससे एक घंटे से अधिक की देरी हो रही थी। उन्होंने यह भी कहा कि मध्य और दक्षिण मुंबई में कई स्थानों पर यातायात की गति धीमी हो गई थी, विशेषकर दादर और लोअर परेल में।
धारावी, किंग्स सर्कल, वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे, चकला मेट्रो स्टेशन के पास और हवाई अड्डे, चेंबूर, चुन्नाभट्टी, महालक्ष्मी, अंधेरी मेट्रो, कलानगर और शहर में कई अन्य स्थानों से जलभराव की सूचना मिली थी। नागरिक निकायद्वारा पुलों और सड़कों को बंद करना भी देश के वित्तीय केंद्र में ट्रैफ़िक स्नारल्स के पीछे एक कारण था।
बेस्ट उपक्रम ने कहा कि उसने सायन और हिंदमाता जंक्शनों पर भारी जल जमाव के कारण 13 अलग-अलग मार्गों पर कई बसों को डायवर्ट किया है। रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि स्थानीय ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चल रही थीं, हालांकि इसमें पांच से दस मिनट की देरी थी।
सीज़न की पहली बारिश, मुंबई में भारी बारिश से यातायात प्रभावित

उड़ान इंटरनेट आधारित एक सेवा फ़्लाइट्रेडार 24 के अनुसार, वास्तविक समय की वाणिज्यिक उड़ान की जानकारी से पता चलता है कि मुंबई हवाई अड्डे पर प्रस्थान में औसतन 35 मिनट की देरी थी। कुछ एयरलाइनों ने सलाह जारी की है कि यात्रियों को हवाई अड्डे की यात्रा के दौरान अधिक समय हाथ में रखने के लिए कहा जाता है।
बीएमसी के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ ने कहा कि मुंबई में सुबह 10 से 11 बजे के बीच 17-22 मिमी बारिश हुई, जबकि पश्चिमी उपनगरों में अधिकतम 22-30 मिमी वर्षा और पूर्वी उपनगरों में 16-23 मिमी बारिश हुई।

Post a Comment

0 Comments