इस प्रदर्शन में जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के छात्र भी शामिल थे, लेकिन इस दौरान ये सब हिंसा किन लोगों द्वारा की गई है इस बात की तस्वीर अभी तक साफ नहीं हो पाई है।

नागरिकता कानून के खिलाफ विरोधाभास आवाजें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पूरे देश में CAB के खिलाफ जगह जगह प्रदर्शन किये जा रहे हैं। बीते दिन रविवार को दिल्ली में जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों का हिंसक प्रदर्शन और पुलिस की कार्रवाई के दौरान छात्रों के साथ बेरहमी से मारपीट के बाद रात भर आईटीओ स्थित दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा। साथ ही जामिया छात्रों के साथ जेएनयू, डीयू के बच्चे भी सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए। बता दें कि बीते दिन शाम के समय जामिया नगर में CAB के विरोध में प्रदर्शन काफी भड़क गया था। जिस दौरान कुछ लोग हिंसा पर उतर आए। यहां तक की डीटीसी की तीन बसों को भी जला कर फूंक दिया गया और कई गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की गई।
Image result for jamia protest
इस प्रदर्शन में जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के छात्र भी शामिल थे, लेकिन इस दौरान ये सब हिंसा किन लोगों द्वारा की गई है इस बात की तस्वीर अभी तक साफ नहीं हो पाई है। बसों को फूकने और तोड़फोड़ पर हुयी कार्रवाई के बाद पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े जिससे वहां स्थिति काफी बेकाबू हो गई। पुलिस बिना किसी अनुमती के जामिया मिल्लिया के कैंपस में घुसी और छात्रों पर बेरहमी से लाठीचार्ज किया गया छात्रों के वाहनों तक पर पुलिस डंडे बरसाती दिखी पुलिस ने यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में भी घुस कर वहां पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के साथ बेरहमी से मार-पीट की।  read more